nayaindia rahul gandhi akhilesh yadav राहुल, अखिलेश ने साझा रैली की
उत्तर प्रदेश

राहुल, अखिलेश ने साझा रैली की

ByNI Desk,
Share

झांसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को झांसी में एक साझा रैली की। रैली में राहुल ने कांग्रेस की ओर से दी गई गारंटियां दोहराईं और कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनते ही महिलाओं के खाते में साढ़े आठ हजार रुपए हर महीने आने लगेंगे। राहुल ने सेना में भर्ती की अग्निवीर योजना को समाप्त करने का वादा भी दोहराया। अखिलेश यादव ने महंगाई और प्रतियोगिता परीक्षाओं में पर्चा लीक होने का मुद्दा उठा कर भाजपा पर हमला किया।

राहुल ने रैली में कहा- भाजपा वाले 22 अरबपति बना रहे हैं। हम करोड़ों लखपति बनाएंगे। हर परिवार से एक महिला चुनी जाएगी। उन करोड़ों महिलाओं के खाते में एक लाख रुपए भेजे जाएंगे। यानी महीने साढ़े आठ हजार रुपया खाते में खटाखट आ जाएगा। उन्होंने कहा- चार जून को हम हिंदुस्तान के गरीब किसानों का कर्जा माफ करने जा रहे हैं। जैसे हमने यूपीए सरकार में पहले किया था। राहुल ने आगे कहा- अग्निवीर योजना को हम फाड़ कर कचरे में फेंक देंगे, हम शहीदों के साथ भेदभाव नहीं होने देंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा- मुफ्त अनाज योजना कांग्रेस की सरकार लेकर आई थी, हमारी सरकार बनने पर हम इसके तहत और अधिक, अच्छी क्वालिटी का राशन देंगे। गरीबों, किसानों, कमजोर लोगों की सरकार बननी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा- अंबानी, अडानी की सरकार हटाई जानी चाहिए। रैली में अखिलेश यादव ने कहा- किसानों की आय का सारा पैसा भाजपा की जेब में जा रहा है। सब कुछ इस सरकार में महंगा हो गया है। हर बार जब परीक्षा हुई, पेपर लीक कर दिया गया।

किसानों का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी ने कॉरिडोर के नाम पर किसानों को बेवकूफ बनाया। सारा का सारा पैसा अरबपतियों को दे दिया। हिंदुस्तान की आम जनता को क्या दिया? उन्होंने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया। राहुल ने आगे कहा- चार जून के बाद आंगनबाड़ी महिलाओं की आय दोगुनी हो जाएगी। हमारी सरकार आई, तो इनसे अच्छा और ज्यादा अनाज बांटेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें