nayaindia Sonia Gandhi in Raebareli रायबरेली के लोगों के बीच पहुंची सोनिया
उत्तर प्रदेश

रायबरेली के लोगों के बीच पहुंची सोनिया

ByNI Desk,
Share

रायबरेली। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष और रायबरेली की निवर्तमान सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को अपने चुनाव क्षेत्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की साझा रैली को संबोधित किया। उन्होंने रायबरेली के लोगों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि वे अपना बेटा उनको सौंप रही हैं। सोनिया ने कहा- मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को मानकर रखना है। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। रैली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल हुए।

सोनिया गांधी ने रैली में कहा- मैंने राहुल और प्रियंका को वही शिक्षा दी, जो रायबरेली और इंदिरा जी ने मुझे दी थी। सबका आदर करो। कमजोरों की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ पड़ो। डरना नहीं, वह डरेंगे भी नहीं। क्योंकि न्याय और परंपरा की तुम्हारी जड़ें बहुत मजबूत हैं। 2019 चुनाव के बाद यानी पिछले पांच साल में पहली बार रायबरेली में चुनावी मंच पर पहुंचीं सोनिया गांधी ने कहा- मैं काफी समय के बाद आप लोगों के सामने आई हूं। मेरा सिर आपके सामने श्रद्धा से झुका है। मुझे 20 साल तक सेवा का अवसर दिया। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा- रायबरेली मेरा परिवार है। मेरा घर है। मेरा घर मेरे जीवन की कोमल यादें यहां से जुड़ी हैं। इस मिट्टी से मेरा लगाव है। मां गंगा की तरह पवित्र ये रिश्ता अवध और किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ। आज तक कायम है।

गौरतलब है कि इस बार राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। सोनिया गांधी उनके नामांकन के दौरान भी रायबरेली आई थीं, लेकिन किसी जनसभा में शामिल नहीं हुई थीं। शुक्रवार को उनकी मौजूदगी में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री बोलते हैं ताली बजाओ, तो मीडिया वाले वाह वाह करते हैं। मैं कहता हूं कि मोदीजी अडानी और अंबानी की बात नहीं करते हैं। अगले ही दिन मोदी दोनों की बात करते हैं। मैं कहता हूं कि खटाखट पैसे डलवाऊंगा। अगले दिन मोदी जी भी खटाखट, खटाखट करने लगते हैं। अब मैं मोदी जी से वो सब कुछ बुलवा सकता हूं। वे अपनी हार मान चुके हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस जनसभा में अपनी पार्टी के नेता मनोज पांडेय पर तंज कसा। उन्होंने कहा- सुनने में आया है कि हमारा दूसरा धोखेबाज भी वहीं चला गया है। जो अभी अभी गया है धोखेबाज गया है, उसकी एक खासियत है कि वो जहां जाता है, वहीं गड्ढा खोदता है। इसलिए सावधान रहिए। आपके एक वोट से इन धोखेबाजों से भी हिसाब किताब होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें