nayaindia Explosion In Firecracker Factory In Bengal Three People Died बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन लोगों की मौत
पश्चिम बंगाल

बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन लोगों की मौत

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्वी मिदनापुर जिले (Midnapore District) के एगरा में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री (Cracker Factory) में विस्फोट (Explosion) हो गया। इस हदसे में तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका इतना जबरदस्त था कि जिस घर में पटाखा फैक्ट्री चल रही थी, वह पूरी तरह से ढह गया। पुलिसकर्मियों को आशंका है कि बचाव अभियान पूरा होने के बाद और शव बरामद किए जाएंगे। चारों घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि धमाका सिर्फ वहां रखे पटाखों की वजह से हुआ था या पटाखों की फैक्ट्री की आड़ में वहां बनाए गए कच्चे बमों के फटने से हुआ था।

ये भी पढ़ें- http://मप्र में रिश्वत के ऑडियो पर अफसर बर्खास्त

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पटाखा फैक्ट्री बिना अपेक्षित अनुमति या पुलिस सहित स्थानीय प्रशासन की निगरानी के पूरी तरह अवैध तरीके से चल रही थी। स्थानीय लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि क्षेत्र में तेजी से पनप रहे अवैध पटाखों (Illegal Cracker) के कारखाने के खिलाफ कार्रवाई करने की उनकी बार-बार की गई अपील को स्थानीय प्रशासन द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया। खबर लिखे जाने तक भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका था। पुलिसकर्मियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। गौरतलब है कि बीते साल के अंत में पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में भी इसी तरह का विस्फोट हुआ था। उस विस्फोट में एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेता सहित कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें