nayaindia mallikarjun kharge poster controvesy खड़गे मामले में बंगाल कांग्रेस से जवाब तलब
पश्चिम बंगाल

खड़गे मामले में बंगाल कांग्रेस से जवाब तलब

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर पर कालिख पोतने और उन्हें तृणमूल कांग्रेस का एजेंट बताने के मामले में कांग्रेस ने प्रदेश के प्रभारी महासचिव से जवाब तलब किया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रभारी महासचिव से रिपोर्ट देने को कहा है। गौरतलब है कि कोलकाता में कांग्रेस के राज्य ऑफिस के बाहर लगे पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के पोस्टर पर स्याही पोती गई है और उन्हें टीएमसी का एजेंट लिखा गया। यह घटना 19 मई की बताई गई है।

घटना तब सामने आई, जब अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के समर्थन को लेकर सवाल उठाया था। इस पर खड़गे ने कहा था कि गठबंधन का फैसला अधीर को नहीं करना है। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर अधीर को पार्टी का फैसला मंजूर नहीं है तो वे पार्टी छोड़ सकते हैं। इसके बाद ही खड़गे के पोस्टर पर स्याही पोतने की घटना हुई। इस मामले में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पश्चिम बंगाल के प्रभारी महासचिव से रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

इस बीच कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह काम तृणमूल कांग्रेस का है। वह कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं और अधीर रंजन चौधरी के बीच मतभेद पैदा करना चाहती है। दरअसल, ममता बनर्जी ने 15 मई को पश्चिम बंगाल के हुगली में एक चुनावी सभा में कहा था कि वे केंद्र में सरकार बनाने के लिए विपक्षी गठबंधन को बाहर से समर्थन देंगी। इस पर अधीर ने कहा था कि ममता पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। वे भाजपा के साथ भी जा सकती हैं। अधीर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 18 मई को उन्हें चेतावनी दी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें