nayaindia Sandeshkhali Violence West Bengal संदेशखाली में फिर भड़की हिंसा
पश्चिम बंगाल

संदेशखाली में फिर भड़की हिंसा

ByNI Desk,
Share

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के ऊपर हमले के बाद हिंसा भड़की है। बताया जा रहा है कि रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक प्रदर्शन के दौरान तृणमूल नेता पर हमला किया। इस बीच संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर एक नया वीडियो सामने आया है। इसमें बताया जा रहा है कि महिलाओं को आरोप लगाने के लिए दो दो हजार रुपए दिए गए थे। इससे पहले भी इस तरह का एक वीडियो सामने आया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस नए वीडियो में भाजपा के एक मंडल अध्यक्ष गंगाधर कायल तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली 70 महिलाओं को दो दो हजार रुपए देने की बात कहते नजर आ रहे हैं। 45 मिनट के इस वीडियो में भाजपा नेता ने कहा- हमें 50 बूथों के लिए ढाई लाख रुपए कैश की आवश्यकता होगी। इन बूथों पर 30 प्रतिशत प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं। हमें यहां एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लोगों को अच्छे पैसे देकर खुश रखना होगा। महिलाएं आगे की लाइन में रहकर पुलिस से मुकाबला करेंगी।

इस बीच तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है। टीएमसी ने कहा है- भाजपा के फर्जी नैरेटिव की सच्चाई सबके सामने आ रही है। दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने वीडियो को बेबुनियाद और फर्जी बताया। उन्होंने कहा है- चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस फर्जी वीडियो जारी कर नैरेटिव बदलना चाहती है। गौरतलब है कि इससे पहले10 मई को भी संदेशखाली केस से जुड़ी एक महिला का इंटरव्यू वायरल हुआ था। इसमें उसने बताया था कि उससे सादे कागज पर साइन कराया गया था, जिसका इस्तेमाल रेप की फर्जी शिकायत दर्ज कराने में किया गया था।

सोमवार को होने वाले चौथे चरण के मतदान से पहले संदेशखाली में रविवार को फिर तनाव के हालात पैदा हो गए। बताया जा रहा है कि भाजपा समर्थकों ने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर एक तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता पर हमला कर दिया। तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुकुमार महता के एक सहयोगी पत्थरों से हमला होने की बात कही जा रही है। घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर दंगा नियंत्रण बल को भी बुला लिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें