nayaindia Murder Of BJP Worker बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या पर नंदीग्राम में तनाव
कोलकाता

बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या पर नंदीग्राम में तनाव

ByNI Desk,
Share
Tension In Nandigram Over Murder Of BJP Worker

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्वी मिदनापुर जिले के तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत नंदीग्राम (Nandigram) में गुरुवार सुबह भाजपा कार्यकर्ता रोटीबाला अरी (Rotibala Ari) की हत्या को लेकर तनाव बढ़ गया है। रोटीबाला की हत्या के खिलाफ लोगों ने सड़कों पर टायर जलाकर जाम लगा दिया। टीएमसी कार्यकर्ताओं की कुछ दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

सबसे अधिक तनाव सोनाचूरा इलाके में हैं। कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से जुड़े हमलावरों ने इसी इलाके में घटना को अंजाम दिया। धारदार हथियार से किए गए हमले में भाजपा (BJP) की महिला कार्यकर्ता की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कुछ जगहों पर हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

हालांकि, खबर लिखे जाने तक अधिकारियों की कोई  प्रतिक्रिया नहीं आई थी। उल्लेखनीय है कि इसके पहले 2007 और 2008 में नंदीग्राम में एक कारखाना लगाने के लिए तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार द्वारा प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण के खिलाफ ग्रामीणों के विरोध के बाद इसी तरह का तनाव हुआ था। तमलुक में शनिवार को छठवें चरण में राज्य की आठ लोकसभा क्षेत्रों के साथ मतदान होगा। पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) नंदीग्राम से विधायक हैं।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली के मतदाताओं से सोनिया गांधी ने की भावुक अपील

अखिलेश यादव की रैली में दिखे राजा भैया की पार्टी के झंडे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें