nayaindia TMC Candidate List ममता ने घोषित किए उम्मीदवार
पश्चिम बंगाल

ममता ने घोषित किए उम्मीदवार

ByNI Desk,
Share
TMC Candidate List
TMC Candidate List

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना भी समाप्त कर दी है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी की यात्रा बंगाल पहुंचने से पहले ही उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बंगाल में वे विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा नहीं रहेंगी। रविवार को उनकी पार्टी ने औपचारिक रूप से गठबंधन समाप्त होने का ऐलान कर दिया। TMC Candidate List

ममता बनर्जी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता और प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को कमजोर करने के लिए उनकी बहरामपुर सीट पर गुजरात के रहने वाले क्रिकेटर यूसुफ पठान को टिकट दिया है।

मराठा नेताओं का खुला परिवारवाद

गौरतलब है कि पठान आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते थे। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता ने भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए पठान को उम्मीदवार बनाया है।

बहरहाल, ममता बनर्जी की पार्टी ने दो फिल्म अभिनेत्रियों- मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां की टिकट काट दी है। पैसे लेकर सवाल पूछने के विवाद में फंसी महुआ मोइत्रा को फिर से कृष्णानगर सीट से उम्मीदवार बनाया है। हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी ने फिर से आसनसोल सीट से टिकट दी है। TMC Candidate List

मशहूर क्रिकेटर कीर्ति आजाद को तृणमूल कांग्रेस ने बर्धमान-दुर्गापुर से उम्मीदवार बनाया है। यूसुफ पठान गुजरात के रहने वाले हैं तो कीर्ति आजाद और शत्रुघ्न सिन्हा बिहार के रहने वाले हैं। इन तीनों के नाम की घोषणा के बाद बाहरी लोगों को बंगाल में लड़ाने का मुद्दा उठने लगा है।

क्या विपक्षी नेता जुटेंगे राहुल की रैली में?

तृणमूल कांग्रेस की घोषणा के बाद कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा- हम लगातार प्रयास कर रहे थे कि राज्य में टीएमसी के साथ मिलकर बीजेपी का सामना किया जाए। रमेश ने टीएमसी के उम्मीदवारों के ऐलान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट बंटवारा समझौता करने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। TMC Candidate List

प्रशांत किशोर चुनाव नहीं लड़ेंगे

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत के माध्यम से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से।

तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही असम, मेघालय में भी चुनाव लड़ेगी और उत्तर प्रदेश में भी एक सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव से बातचीत कर रही है।

रविवार को हुई घोषणा के मुताबिक बसीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने मौजूदा सांसद नुसरत जहां की जगह अपने पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को मैदान में उतारा है। कोलकाता में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की रैली में उम्मीदवारों की घोषणा की गई। TMC Candidate List

यह भी पढ़ें:

 

 

वेणुगोपाल की जिद में राहुल वायनाड लड़ रहे हैं

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें