nayaindia west bengal politics तृणमूल ने दिया अधीर रंजन को जवाब

तृणमूल ने दिया अधीर रंजन को जवाब

कोलकाता। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से तृणमूल कांग्रेस पर किए गए हमले का पार्टी की ओर से जवाब दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने अधीर रंजन की बातों को खारिज करते हुए कहा कि तालमेल और सीट बंटवारे का फैसला स्थानीय नेता नहीं, बल्कि कांग्रेस के शीर्ष नेता करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए तृणमूल का दिल खुला हुआ है लेकिन अगर कांग्रेस तैयार नहीं होती है तो तृणमूल अकेले लड़ने को तैयार है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि कांग्रेस को ममता बनर्जी की दया की जरुरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि ममता बनर्जी इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुश करने में जुटी हैं। हालांकि सुदीप बंदोपाध्याय ने इस बारे में कुछ नहीं कहा। लोकसभा में कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा- सीट बंटवारे के बारे में कांग्रेस के स्थानीय नेता क्या सोच रहे हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि अंतिम निर्णय दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा लिया जाएगा।

बंदोपाध्याय ने कहा- हमारी नेता ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि कांग्रेस के लिए हमारा दिल खुला है। अब, वे क्या करेंगे यह उन पर निर्भर है। अधीर रंजन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा- पश्चिम बंगाल में गठबंधन होगा या नहीं, इसका फैसला सोनिया गांधी और ममता बनर्जी करेंगी। स्थानीय कांग्रेस नेता क्या सोचते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने 22 और भाजपा ने 18 सीटें जीती थीं। कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें मिली थीं। इस बार कहा जा रहा है कि ममता वहीं दो सीटें देने पर राजी हो रही हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें