nayaindia Pakistan News: पाकिस्तान में फिर से हिंदू लड़की का अपहरण कर ...
विदेश

पाकिस्तान में फिर से हिंदू लड़की का अपहरण कर धर्मपरिवर्तन

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली | Pakistan News: पाकिस्तान में जबरन धर्मपरिवर्तन की घटनाए लगातार जारी है। अब सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़की का अपहरण कर उसका धर्म परिवर्तन कराने का नया मामला सामने आया है। 15 फरवरी को नाबालिग लड़की का अपहरण कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया गया है। पाकिस्तानी पुलिस इस मामले में लड़की के पिता की शिकायत दर्ज करने को तैयार नहीं है।

जानकारी के अनुसार, सिंध के मीरपुरखास में नौकोट की रहने वाली 17 साल की नाबालिग करिश्मा भील का 15 फरवरी को नौकोट बाजार से अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया था। जिसके बाद करिश्मा के पिता रमेश भील ने नौकोट पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। बता दें पाकिस्तान में हिंदू धर्म की लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन की घटनाएं आम हैं।

लड़की को परेशान करते थे कुछ लोग
Pakistan News: हिंदू लड़की करिश्मा के भाई रामबन और अन्य लोगों ं ने बताया कि उमरकोट का रहने वाला रऊफ और उसके दोस्त करिश्मा को परेशान कर रहे थे। उसके बाद वे करिश्मा को जबरदस्ती अपने साथ ले गए।

पिता का आरोप, पुलिस दर्ज नहीं कर रही एफआईआर
Pakistan News: करिश्मा के पिता का पुलिस पर आरोप है कि, पुलिस ने रउफ और उसके दोस्तों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है। बल्कि पुलिस का तो कहना है कि लड़की अपनी मर्जी से गई है। पुलिस का कहना है कि अपहरण की एफआईआर दर्ज करने के लिए एक हफ्ते का इंतजार करना होगा। अब पुलिस ने 19 फरवरी को लड़की के पिता रमेश भील को एक सर्टिफिकेट की कॉपी दी, जिसमें लिखा था कि लड़की ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर लिया है। पुलिस का कहना है कि धर्म परिवर्तन के बाद करिश्मा का नाम भी बदल दिया गया है। अब करिश्मा के पिता रमेश भील को चिता है कि मई 2023 में उनकी बेटी बालिग हो जाएगी तो उसकी शादी अपहरणकर्ता से कर दी जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें