nayaindia Karnataka Congress कर्नाटक में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार’: कांग्रेस
ताजा पोस्ट

कर्नाटक में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार’: कांग्रेस

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कर्नाटक में भाजपा के एक विधायक के पुत्र की भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने कहा है कि प्रदेश में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार’ है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह बहुत खराब है। यह साबित हो गया है कि कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन सरकार है।

उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। कर्नाटक में एक भाजपा विधायकका बेटा40 लाख की घूस लेते हुए पकड़े गया है। उसने ठेकेदार से 81 लाख रू की घूस मांगी थी। बीते 24 घंटे में उससे 7 करोड़ 20 लाख बरामद हुए हैं।

कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया ने कहा कि हमने कर्नाटक की भाजपा सरकार को ’40 प्रतिशत कमीशन सरकार’ कहा तो इन्हें बुरा लगा। जबकि कर्नाटक के ‘कांट्रैक्टर एसोसिएशन’ ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा था कि राज्य में निविदा के लिए 40 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता है। आरोप लोक निर्माण मंत्री पर लगा था।इसके चलते भाजपा के एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या की।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में लोकायुक्त अधिकारियों ने भाजपा के विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा है।उसके बाद मारे गये छापे में विधायक पुत्र के घर से छह करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई। अपने बेटे के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद विधायक ने केएसडीएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने दावा किया कि छापेमारी उनके परिवार के खिलाफ एक साजिश है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मामले की निष्पक्ष जांच का वादा किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें