nayaindia Army soldier martyred मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद
ताजा पोस्ट

मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए हैं। सेना और आतंकवादियों के बीच सोमवार रात से मुठभेड़ चल रही थी जो मंगलवार दोपहर को खत्म हुई। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। पुलिस ने मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित कुछ और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। कुछ और आतंकवादियों की तलाशी अभी भी चल रही है।

पुलिस पदाधिकारी रईस मोहम्मद भट ने बताया कि पहले मारा गया आतंकी अकीब मुश्ताक भट और दूसरा आतंकवादी एजाज अहमद भट है। एजाज, जैश के लिए काम करता था। उन्होंने यह भी बताया कि अकीब वही आतंकवादी था, जिसने रविवार को एटीएम सुरक्षाकर्मी और कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि अकीब ए कैटेगरी का लिस्टेड आतंकी था। उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम किया, इन दिनों वह टीआरएफ के साथ काम कर रहा था।

इस मुठभेड़ दौरान सेना के दो जवान घायल हो गए थे। इनमें से एक जवान की 92 बेस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सेना ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रविवार को एटीएम सुरक्षाकर्मी संजय शर्मा को उस समय गोली मार दी थी, जब वे बाजार में पत्नी के साथ जा रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें