nayaindia Arvind kejriwal target modi government ‘डबल इंजन’ सरकार में भ्रष्टाचार दोगुना: केजरीवाल
ताजा पोस्ट

‘डबल इंजन’ सरकार में भ्रष्टाचार दोगुना: केजरीवाल

ByNI Desk,
Share

दावणगेरे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कर्नाटक के लोगों से अपील की कि वे आम आदमी पार्टी (आप) को पांच साल के लिए भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने का एक मौका दें। केजरीवाल ने राज्य के लोगों के लिए मुफ्त बिजली, सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अच्छी स्वास्थ्य सेवा देने का वादा भी किया।

कर्नाटक में अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आप प्रमुख केजरीवाल ने कहा कि पार्टी में भ्रष्टाचार के लिए ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ (जीरो टॉलरेंस) की नीति है और पार्टी शासित पंजाब में एक मंत्री और एक विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

केजरीवाल ने कहा, हम कट्टर ईमानदार हैं। हम भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे। हम मुफ्त बिजली देंगे, अच्छे सरकारी स्कूल बनाएंगे और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देंगे।कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई तक होने हैं। आप प्रमुख ने आरोप लगाया कि 2018 के पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य में भ्रष्टाचार दोगुना हो गया है। उन्होंने लोगों से भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार को उखाड़ फेंक ‘नए इंजन’ वाली सरकार चुनने का आग्रह किया। भाजपा केंद्र और राज्य दोनों जगह उसकी सरकार के लिये ‘डबल-इंजन सरकार’ शब्द का इस्तेमाल करती है।

कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राज्य में 40 फीसदी कमीशन की सरकार चल रही है। केजरीवाल ने आरोप लगाया, कर्नाटक के लोग अच्छे हैं, लेकिन नेता अच्छे नहीं हैं। उन्होंने दुनिया के सामने राज्य को बदनाम और बर्बाद कर दिया। यहां 40 फीसदी कमीशन की सरकार है, जिसमें हर सार्वजनिक काम में 40 फीसदी कट लिया जाता है।

आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की गिरफ्तारी का उल्लेख करते हुए केजरीवाल ने कहा, दावणगेरे से ताल्लुक रखने वाले विधायक और उनके बेटे को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। इसके बजाय, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि सिसोदिया के घर पर छापेमारी में कुछ नहीं मिला।

केजरीवाल ने दावा किया, उन्होंने (भाजपा ने) आरोप लगाया कि सिसोदिया ने सैकड़ों करोड़ रुपये हड़प लिए। अगर यह सच होता तो कम से कम कुछ करोड़ रुपये मिलने चाहिए थे, लेकिन केवल 10,000 रुपये मिले।

भाजपा पर तंज कसते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कठघरे में खड़े विधायक को अगले साल पद्म भूषण पुरस्कार दिया जा सकता है। उन्होंने दावा किया, सभी अपराधियों को भाजपा में शामिल कर लिया जाता है, चाहे वे चोर हों, लुटेरे, उपद्रवी या बलात्कारी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें