nayaindia Atiq Ahmed Naini jail अतीक को नैनी जेल लाया गया
उत्तर प्रदेश

अतीक को नैनी जेल लाया गया

ByNI Desk,
Share

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से निकाल कर प्रयागराज के नैनी जेल में लाया गया है। उसे लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सोमवार को शाम साढ़े पांच बजे नैनी जेल पहुंची। बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल के अपहरण के मामले में मंगलवार को फैसला सुनाया जाना है। अतीक इस मामले में मुख्य आरोपी है। पुलिस उसे मंगलवार को अदालत में पेश करेगी। उसके भाई अशरफ को भी पुलिस बरेली जेल से नैनी जेल में ले आई है।

बहरहाल, अतीक का बेटा अली अहमद भी नैनी जेल में बंद है। अतीक को उमेश पाल अपहरण  मामले में मंगलवार को स्पेशल एमपी, एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले 26 मार्च को सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ जवान अहमदाबाद पहुंचे और अतीक को साबरमती जेल से निकाल कर रविवार की शाम को यूपी के लिए रवाना हुए। अतीक और उसके परिजन चाहते थे कि फैसला वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनाया जाए। उन्होंने आशंका जताई है कि यूपी में उनकी हत्या हो सकती है।

बहरहाल, यूपी पुलिस की एसटीएफ अहमदाबाद से राजस्थान के उदयपुर-कोटा होते हुए मध्य प्रदेश में शिवपुरी के रास्ते सोमवार सुबह नौ बजे के करीब उत्तर प्रदेश में दाखिल हुआ। अहमदाबाद से एसटीएफ की टीम रविवार शाम 5:45 बजे निकली थी और सोमवार शाम साढ़े पांच बजे प्रयागराज की नैनी जेल पहुंची। टीम ने करीब 13 सौ किलोमीटर का सफर करीब 24 घंटे में पूरा किया। पूरे रास्ते अलग अलग मीडिया समूहों की कैमरा टीम अतीक के काफिले का पीछा करती रही। उसे गुजरात से प्रयागराज लाने का सभी चैनलों पर एक तरह से सीधा प्रसारण किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें