nayaindia Trinamool MLA तृणमूल विधायक के यहां 11 करोड़ की नकदी मिली
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Trinamool MLA तृणमूल विधायक के यहां 11 करोड़ की नकदी मिली

तृणमूल विधायक के यहां 11 करोड़ की नकदी मिली

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक और नेता के यहां से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। राज्य सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी के यहां छापे के बाद ईडी ने करीब 50 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की थी। अब आयकर विभाग ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक जाहिर हुसैन के घर से 11 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की है। हालांकि जाहिर हुसैन का कहना है कि उनके पास इस नकदी के कागजात हैं।

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने राजधानी कोलकाता और मुर्शिदाबाद में बुधवार व गुरुवार को करीब 28 जगहों पर छापेमारी की। इसमें 15 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं। इनमें 11 करोड़ रुपए अकेले तृणमूल कांग्रेस के विधायक जाकिर हुसैन के घर और कारखाने से मिले हैं। हुसैन मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं। वे ममता बनर्जी की सरकार में श्रम मंत्री भी रह चुके हैं।

हुसैन बीड़ी बनाने की फैक्टरी चलाते हैं। वे राइस और तेल मिल के भी मालिक हैं। मुर्शिदाबाद में ही दो अन्य बीड़ी फैक्टरियों से करीब साढ़े पांच करोड़ जब्त किए गए। एक अधिकारी ने बताया कि हुसैन के घर से करीब एक करोड़ जब्त किए गए थे, जबकि उनके राइस मिल से करीब 10 करोड़ रुपए जब्त किए गए। हालांकि हुसैन का दावा है कि उनके पास दस्तावेज हैं। यह पैसा उनके कारखाने और मिलों में काम करने वाले मजदूरों को दिया जाना था।

जाकिर ने बताया कि उनकी फैक्टरियों में सात हजार मजदूर काम करते हैं। उन्हें पैसा देना था। उन्होंने कहा- मेरे घर और मिलों से जो पैसा जब्त किया गया, वह मजदूरों और किसानों को दिया जाना था। हमने उन्हें दस्तावेज दिखाए हैं। सुरक्षा कारणों से हमें कभी-कभी नकदी घर पर रखना पड़ता है। मैं नियमित तौर पर टैक्स चुकाता हूं। हमने अधिकारियों के साथ भी सहयोग किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + 17 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक
बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक