nayaindia CBI raids Sunak Bali house मलिक के सलाहकार रहे बाली के यहां छापा
ताजा पोस्ट

मलिक के सलाहकार रहे बाली के यहां छापा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार रहे सुनक बाली के यहां सीबीआई ने छापा मारा है। उनके अलावा कुछ और लोगों के यहां छापेमारी हुई है। जम्मू कश्मीर के इंश्योरेंस और किरू हाइड्रो प्रोजेक्ट से जुड़े कथित घोटाले में के मामले में सीबीआई ने बुधवार को जम्मू कश्मीर, दिल्ली और राजस्थान में 12 ठिकानों पर छापेमारी की। पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार रहे सुनक बाली के घर भी छापेमारी हुई है।

सीबीआई की कार्रवाई पर मलिक ने कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सीबीआई इस मामले में शिकायतकर्ता को परेशान कर रही है। उन्होंने बताया कि सुनक बिना किसी सरकारी वेतन के जम्मू कश्मीर में उनके मीडिया सचिव थे। गौरतलूब है कि सत्यपाल मलिक 23 अगस्त 2018 से लेकर 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू कश्मीर के राज्यपाल थे। उस समय उनके पास दो फाइलें आई थीं, जिनमें रिश्वत की पेशकश हुई थी। सत्यपाल मलिक ने खुद इस मामले की शिकायत की थी।

उन्होंने कहा था कि फाइलों को मंजूरी देने के बदले उन्हें डेढ़-डेढ़ सौ करोड़ रुपए की पेशकश की गई थी। सीबीआई ने इस पर केस दर्ज किया था। सत्यपाल मलिक के भी बयान सीबीआई ने दर्ज किए थे। मलिक ने जिन दो फाइलों का जिक्र किया था, उसके बारे में कभी खुलकर नहीं बताया। रिपोर्ट के मुताबिक, सत्यपाल मलिक सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स और पत्रकारों के लिए लाए गए ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़ी एक फाइल का जिक्र कर रहे थे। इसमें अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस शामिल थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें