nayaindia Congress Had Developed Missing Model In MP Modi कांग्रेस ने मप्र में विकसित किया था लापता मॉडल: मोदी
News

कांग्रेस ने मप्र में विकसित किया था लापता मॉडल: मोदी

ByNI Desk,
Share

Narendra Modi :- मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव प्रचार के लिए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने विकास का जो मॉडल विकसित किया था, वह लापता मॉडल था। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को गुना, मुरैना व दमोह में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने दशकों तक सरकार चलाई है। लेकिन उन नौजवानों ने वो दिन नहीं देखे होंगे, जो आज 20-25 सालों के होंगे। लेकिन समय की मांग है कि उन्हें भी उस समय की बातें पता हों। कांग्रेस ने यहां विकास का जो मॉडल विकसित किया था, अगर एक शब्द में कहें तो वह मॉडल था ’लापता मॉडल’। इस मॉडल में बिजली लापता, सड़क लापता और पानी भी लापता था। रोजगार, गरीबों के घर और विकास भी लापता था। कांग्रेस के राज में नौजवानों का भविष्य लापता था और किसानों का कल्याण भी लापता था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं।

डबल इंजन सरकार में एक इंजन केंद्र सरकार का और एक इंजन भाजपा की राज्य सरकार का होता है और प्रदेश का विकास डबल तेजी से होता है। भाजपा की राज्य सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं को तेज गति से जमीन पर उतार रही है। लेकिन, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो वह मध्यप्रदेश के साथ भेदभाव करती थी। राज्य सरकार के सभी कामों में रुकावट डालती थी। मोदी ने कहा कि कोरोना संकट को याद कीजिए, हर तरफ मौत मंडरा रही थी। उस समय लोगों की जिंदगी बचाना सबसे बड़ी जिम्मेदारी बन गई थी। लोग घरों से निकल नहीं पाते थे। उस समय हमने तय किया कि किसी गरीब का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए। बच्चे रात को भूखे नहीं सोने चाहिए और किसी मां की आंखों में बेबसी के आंसू नहीं आना चाहिए। हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की और देश के अनाज भंडार गरीबों के लिए खोल दिये। देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन बांटना शुरू कर दिया। साथियों यह योजना अगले महीने पूरी हो जाएगी।

लेकिन, मैंने यह तय किया है कि इस योजना को बंद नहीं होने दूंगा और पांच साल और चालू रखूंगा। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए बुंदेलखंड के दमोह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि हमें गर्व है कि हम पांच पांडव की राह पर चल रहे हैं। कांग्रेस के लिए देश और राज्य का विकास जरूरी नहीं है, बल्कि कांग्रेस के लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है।2014 से पहले देश ने 10 वर्ष तक कांग्रेस को मौका दिया था। लेकिन, किसी को पता ही नहीं था कि देश के प्रधानमंत्री क्या कर रहे हैं, क्योंकि सब रिमोट से चल रहा था।

आज भी कांग्रेस की रिमोट की आदत नहीं जा रही है, उस समय प्रधानमंत्री रिमोट से चलते थे, इन दिनों कांग्रेस के अध्यक्ष रिमोट से चल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष वरिष्ठतम नेताओं में से एक हैं, लेकिन वो बस नाममात्र के रह गए हैं। कभी-कभी वो खुद के मूड में आ जाते हैं। मैंने कहीं पढ़ा कि कल उन्होंने पांडवों को याद किया था। जब रिमोट चलता है, तब वो सनातन को गाली देते हैं, लेकिन रिमोट बंद होते ही उन्होंने सनातन को याद किया। कल उन्होंने कहा कि भाजपा में पांच पांडव हैं। हमे गर्व है कि हम पांच पांडव की राह पर चल रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें