nayaindia ED can arrest Kavita KCR कविता को गिरफ्तार कर सकती है ईडी: केसीआर
ताजा पोस्ट

कविता को गिरफ्तार कर सकती है ईडी: केसीआर

ByNI Desk,
Share

हैदराबाद/नई दिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने आशंका जताई है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी शनिवार को उनकी बेटी और भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता को गिरफ्तार कर सकती है। गौरतलब है कि कविता को शनिवार को ईडी के सामने पेश होना है। उससे पहले शुक्रवार को बीआरएस के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक में केसीआर ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी उनकी बेटी को गिरफ्तार कर सकती है। बताया जा रहा है कि उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि बीआरएस को डराने के लिए कविता की गिरफ्तारी हो सकती है।

इस बीच के कविता ने शुक्रवार को दिल्ली में जंतर मंतर पर एक दिन की धरना दिया और भूख हड़ताल की। उन्होंने महिला आरक्षण को लेकर एक दिन का धरना दिया। इसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हुए। तृणमूल कांग्रेस से लेकर आम आदमी पार्टी और सीपीएम से लेकर जदयू, राजद, पीडीपी, अकाली दल, एनसीपी, आरएलडी, नेशनल कांफ्रेंस, समाजवादी पार्टी आदि के नेता शामिल हुए। इस मौके पर कविता ने कहा कि महिला आरक्षण बिल जल्दी से लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब तक ये बिल नहीं आएगा तब तक ये प्रदर्शन नहीं रुकेगा।

कविता ने कहा कि पिछले 27 सालों से महिला आरक्षण बिल के लिए संघर्ष चल रहा है। कितनी भी सरकारें बदलीं, उसे मंजूरी नहीं मिली। लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण होना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति के मामले में ईडी ने कविता को 11 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस पर उन्होंने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इसी मामले में सीबीआई और ईडी ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें