nayaindia NITI Aayog meeting नीति आयोग की बैठक से पांच सीएम दूर रहेंगे
ताजा पोस्ट

नीति आयोग की बैठक से पांच सीएम दूर रहेंगे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। नए संसद भवन के उद्घाटन का करीब 20 विपक्षी पार्टियां बहिष्कार कर रही हैं और इस बीच पांच मुख्यमंत्रियों ने शनिवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल होने का ऐलान किया है। हालांकि उद्घाटन की तरह नीति आयोग की बैठक के बहिष्कार का कोई साझा ऐलान नहीं हुआ है। पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक से दूर रहने का ऐलान अलग अलग अलग किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बैठक में शामिल नहीं होंगे। अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर कहा है कि दिल्ली में नौकरशाहों के तबादले पर केंद्र के हालिया अध्यादेश के कारण वे नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे।

आम आदमी पार्टी के शासन वाले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी शनिवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का फैसला किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नीति आयोग के संचालन परिषद की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। इस बीच शुक्रवार को आप के एक नेता ने बताया कि निधि आवंटित करने के मुद्दे पर केंद्र सरकार द्वारा पंजाब के साथ कथित भेदभाव के विरोध में मान ने इस बैठक में नहीं शामिल होने का फैसला किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें