nayaindia IND vs NZ Under 19 T20: न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा टीम इंडिया....
खेल समाचार

न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा टीम इंडिया फाइनल में, वर्ल्ड कप खिताब से बस एक कदम दूर

ByNI Sports Desk,
Share
Cricket
Twitter - BCCI

नई दिल्ली | IND vs NZ Under 19 T20: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड को हरा फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जी हां, इंडिया की महिला अंडर 19 (Under 19 World Cup) टीम जोरदार प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवियों को 8 विकेट से रौंद दिया है।

कीवी टीम ने बनाए मात्र 107 रन
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 9 विकेट पर मात्र 107 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे भारतीय टीम ने मात्र 14.2 ओवर में पूरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से चर्जिया प्लीमर 35 और एजाबेल गेज 26 रन की पारी पारी खेली। भारत की ओर से पार्शवी चोपड़ा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए हुए कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

अब फाइनल में इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत
सेमीफाइलन में न्यूजीलैंड को हराकर भारत अब फाइनल में खेलेगा। वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड या फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा। अभी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला जाने वाला है। ऐसे में इस इस सेमीफाइनल की विजेता टीम फाइनल में भारत से भिड़ेगी।

श्वेता सेहरावत की धमाकेदार पारी
न्यूजीलैंड के 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओपनर श्वेता सेहरावत ने एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने 45 गेंद पर 10 चौके जमाते हुए 61 रन ठोके और नाबाद रहीं।

IND vs NZ Under 19 T20: बता दें कि, इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ग्रुप डी में रखा गया है। जिसमें मेजबान साउथ अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड शामिल है। ऐसे में टीम इंडिया ने अपने सभी मैच जीतकर सुपर सिक्स में जगह बनाई थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद इंडिया टीम ने श्रीलंका को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और आज सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम को ठोक डाला।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें