Naya India

अमेरिका को ईरान की खुली धमकी! हम ट्रंप को मारेंगे’, क्रूज मिसाइल तैयार

नई दिल्ली | Iran Threat to Trump: ’इंशाअल्लाह… हम ट्रंप को मारेंगे’ कह कर ईरान ने अमेरिका में हड़कंप मचा दिया है। ईरान के टॉप कमांडर अमीराली हाजीजादेह ने ऐलान करते हुए कहा है कि, हमने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मारने के लिए सबसे खतरनाक मिसाइल को विकसित कर लिया है।

ईरान के शीर्ष कमांडर अमीराली हाजीजादेह ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि जल्द ही वो अपने कमांडर की हत्या का बदला लेंगे। इस धमकी के बाद अमेरिका समेत पश्चिम देशों की चिंता बढ़ गई है।

अमीराली हाजीजादेह ने दावा करते हुए कहा है कि, ईरान ने 1,650 किमी दूरी की मारक क्षमता वाली क्रूज मिसाइल विकसित कर ली है। ईरान के रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स एयरोस्पेस फोर्स के प्रमुख अमीराली हाजीज़ादेह ने स्टेट टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि, 1,650 किमी की रेंज वाली हमारी क्रूज मिसाइल को इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के मिसाइल शस्त्रागार में शामिल कर लिया गया है। अब इस मिसाइल का उपयोग ईरान के एक शीर्ष कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए किया जाएगा।

बेकसूर सैनिकों का इरादा नहींरू ईरान
इसी के साथ हाजीज़ादेह ने अमेरिका को चेताते हुए कहा कि साल 2020 में अमेरिका ने बगदाद में ड्रोन हमले में ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या की थी तब भी जवाबी कार्रवाई में ईरान को अमेरिकी सेना पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला करना पड़ा था। ईरान का बेकसूर सैनिकों को मारने का इरादा नहीं किया था, लेकिन उसे जवाब भी देना था।

Iran Threat to Trump: बता दें कि, पिछले एक साल से चल रहे रूस और यूक्रेन युद्ध में ईरान रूस का साथ दे रहा है। ईरान ने रूस को ड्रोन की आपूर्ति की थी। जिसका उपयोग रूस ने यूक्रेन में बिजली स्टेशनों और नागरिक बुनियादी ढांचे को निशाना बनाने के लिए किया था। ऐसे में अब ईरान कमांडर की इस धमकी ने अमेरिका जैसे महाशक्तिशाली देश की चिंता को बढ़ा दिया है।

Exit mobile version