nayaindia Kavita Congress कविता की कांग्रेस को सलाह
ताजा पोस्ट

कविता की कांग्रेस को सलाह

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली के शराब घोटाले में ईडी की पूछताछ से पहले भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने कांग्रेस को सलाह दी है। कविता ने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल होने के लिए कहा है। हालांकि उन्होंने कांग्रेस को याद दिलाया है कि देश भर के चार हजार विधायकों में से अब उसके सिर्फ छह सौ विधायक बचे हैं। गौरतलब है कि कविता से 11 मार्च को ईडी की टीम पूछताछ करेगी और उससे पहले 10 मार्च यानी शुक्रवार को वे दिल्ली के जंतर मंतर पर एक दिन का धरना देने वाली थीं, लेकिन उनको मंजूरी नहीं मिली है।

उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार को कहा- जहां चुनाव होता है, वहां मोदी से पहले ईडी पहुंच जाती है। कांग्रेस को सलाह देते हुए कविता ने कहा- कांग्रेस को अहंकार छोड़कर टीम प्लेयर बन क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन करना चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी ने कविता को 11 मार्च को पूछताछ के लिए समन किया है।

ईडी ने पहले के कविता को नौ मार्च के लिए समन किया था। इस पर कविता ने एजेंसी से एक हफ्ते का समय मांगा था। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को वे दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला आरक्षण बिल के समर्थन में भूख हड़ताल करने वाली थीं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें हड़ताल करने की अनुमति नहीं दी। कविता के साथ इस हड़ताल में पीडीपी, अकाली दल, तृणमूल कांग्रेस, जदयू, राजद, समाजवादी पार्टी, सीपीआई, एनसीपी आम आदमी पार्टी सहित 17 विपक्षी दलों के नेता शामिल होने वाले थे।

कविता ने बताया कि वे हड़ताल के बाद पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने के संबंध में अपनी टीम से सलाह-मशविरा करेंगी। कविता ने यह भी कहा था कि वे जांच में पूरा सहयोग करेंगी। इससे पहले 12 दिसंबर को कविता से सीबीआई ने हैदराबाद में करीब सात घंटे पूछताछ की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें