nayaindia Kharge target modi and adani खड़गे के निशाने पर मोदी और अदानी
ताजा पोस्ट

खड़गे के निशाने पर मोदी और अदानी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। लोकसभा में राहुल गांधी के बाद बुधवार को राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उद्योगपति गौतम अदानी के साथ उनके संबंधों का मुद्दा उठाया। उन्होंने अदानी समूह को लेकर आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के हवाले साझा संसदीय समिति बना कर जांच कराने की मांग दोहराई। राज्यसभा में नेता विपक्ष खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए उनको मौनी बाबा कहा, जिसके लिए सभापति जगदीप धनखड़ ने उनको टोका।

खरगे ने अदानी मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए उन्हें ‘मौनी बाबा’ कहा। इस पर सभापति धनखड़ ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी उनके कद के अनुरूप नहीं है। इससे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में खड़गे ने कहा- मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि आप इतने शांत क्यों हैं? आप हर दूसरे व्यक्ति को डराते हैं, आप उद्योगपतियों को क्यों नहीं डरा रहे हैं?

खड़गे ने कहा- नफरत फैलाने वाले लोग, अगर पीएम ने उनकी ओर आंख उठाकर देखा तो वे यह सोचकर बैठ जाएंगे कि उन्हें इस बार टिकट नहीं मिलेगा। लेकिन आज उन्होंने चुप रहना चुना है। वह मौनी बाबा बन गए हैं। इस पर, धनखड़ ने कहा- यह आपके कद के अनुरूप नहीं है। सच कहूं, तो कुछ पद हैं जिनके लिए हमें बहुत सम्मान देना होगा। खड़गे ने अपने भाषण में इस बात का भी जिक्र किया कि आज देश में हिंदू, मुस्लिम किया जा रहा है। कहीं इसाइयों को निशाना बनाया जा रहा है और पूरे समाज में नफरत फैलाई जा रही है। गौरतलब है कि राज्यसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस शुरू करने के लिए शून्यकाल और प्रश्नकाल दोनों को स्थगित कर दिया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें