nayaindia Konrad Sangma Sworn in as CM of Meghalaya for Second Time कोनराड संगमा ने दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली
ताजा पोस्ट

कोनराड संगमा ने दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

ByNI Desk,
Share

शिलॉन्ग। कोनराड संगमा (Konrad Sangma) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah), असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) और अन्य की उपस्थिति में अपने 11 मंत्री सहयोगियों के साथ लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस बार मेघालय में दो उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन त्यनसोंग और स्निआवभालंग धर होंगे। जबकि, टाइनसॉन्ग ने पिछली सरकार में संगमा के डिप्टी के रूप में काम किया था, धर मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) 2.0 में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के नेतृत्व में नया एडिशन है। मेघालय जैसे छोटे राज्य के लिए, जहां केवल 60-निर्वाचित प्रतिनिधि हैं, दो प्रतिनियुक्तों को शामिल करने से आलोचना हो सकती है। हालांकि, संगमा ने इससे इनकार किया और कहा, “मुझे नहीं लगता कि किसी तरह की आलोचना होनी चाहिए। मेघालय में पिछली सरकारों में भी दो उपमुख्यमंत्री थे। बल्कि मैं कहता हूं कि दो उपमुख्यमंत्रियों को शामिल करना समावेशिता का प्रतिनिधित्व करता है। 

ये भी पढ़ें- http://श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर भूस्खलन में जेसीबी ऑपरेटर की मौत

पत्रकारों से बात करते हुए संगमा ने अगले पांच साल के लिए अपनी सरकार की प्राथमिकताएं रखीं। उन्होंने कहा, मुख्य रूप से बुनियादी ढांचे के विकास, स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली की बेहतरी, सामाजिक कल्याण आदि को सुनिश्चित करने के लिए हम उन क्षेत्रों में काम करना जारी रखेंगे जिन पर हमने पहले भी ध्यान केंद्रित किया था। राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसरों में बहुत महत्व दिया जाना है। इस साल के विधानसभा चुनावों में बेरोजगारी एक प्रमुख मुद्दा था, विपक्षी तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस ने इस मामले पर एनपीपी सरकार पर हमला किया। संगमा ने आगे कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में सरकार की परियोजनाओं और योजनाओं की वितरण प्रणाली में सुधार को बहुत महत्व दिया गया था। उन्होंने कहा, हम ऐसा करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सरकार की विभिन्न पहलों के प्रभाव को जमीनी स्तर पर महसूस किया जा सके। अबू ताहेर मोंडल, किरमेन शायला, मारकुइस एन. मारक, रक्कम ए. संगमा, अलेक्जेंडर लालू हेक, अम्पारीन लिंगदोह, पॉल लिंगदोह और कॉमिंगोन यंबो ने भी मंत्रियों के रूप में शपथ ली। संगमा के मुताबिक नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा अगले 24 से 48 घंटों में हो जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें