nayaindia attack on temples मोदी ने मंदिरों पर हमले का मुद्दा उठाया
ताजा पोस्ट

मोदी ने मंदिरों पर हमले का मुद्दा उठाया

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हो रहे हमले का मुद्दा उठाया। दोनों नेताओं के बीच शुक्रवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला सालाना सम्मेलन हुआ। इसके बाद हुई साझा प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले की बात उठाई। मोदी ने कहा- मैंने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले की रिपोर्ट्स देखी है। मैंने इस बारे में प्रधानमंत्री अल्बानीज को बताया और उन्होंने मुझे भरोसा दिलाया है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई उनके लिए प्राथमिकता है।

साझा प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच आर्थिक समझौते की उम्मीद जताई और कहा- हमारी टीमें दोनों देशों के बीच एक आर्थिक समझौते पर काम कर रही हैं। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बानीज ने कहा- आज मैं और प्रधानमंत्री मोदी आर्थिक समझौते को जल्द से जल्द पूरा करने पर सहमत हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि हम इसे साल के अंत तक फाइनल कर लेंगे। दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच दोपक्षीय बैठक के साथ सम्मेलन की शुरुआत हुई।

दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई। इसमें भारत की ओर से प्रधानमंत्री मोदी के अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल भी शामिल हुए। सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने एमओयू का आदान प्रदान किया। ये एमओयू खेल, सोलर टास्क फोर्स सहित कुछ और करार से संबंधित थे।

इससे पहले अल्बानीज को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा- मैं गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करता हूं। ऑस्ट्रेलिया और भारत बहुत अच्छे दोस्त हैं। हम सहयोगी हैं और अपनी साझेदारी को हर दिन और मजबूत बना रहे हैं। हम भारत के साथ सहयोग करना चाहते हैं और संस्कृति, आर्थिक संबंधों और सुरक्षा के क्षेत्र में अच्छे संबंध बनाना चाहते हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें