nayaindia ED-IT Raids Former Minister Hasan Mushrif Premises ईडी-आईटी ने पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ के ठिकानों पर की छापेमारी
ताजा पोस्ट

ईडी-आईटी ने पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ के ठिकानों पर की छापेमारी

ByNI Desk,
Share

कोल्हापुर (महाराष्ट्र)। प्रवर्तन निदेशालय (ED) और आयकर विभाग (ID) ने भ्रष्टाचार और मनी-लॉन्ड्रिंग (Money-Laundering) के मामलों में वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता हसन मुश्रीफ (Hassan Mushrif) से जुड़े कोल्हापुर (Kolhapur) घर और कुछ अन्य स्थानों पर बुधवार तड़के छापा मारा। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने पूर्व मंत्री के खिलाफ एक चीनी मिल में 158 करोड़ रुपये से अधिक की अनियमितता के अलावा भारी संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया था। ईडी-आईटीडी के अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच कोल्हापुर के कागल शहर में मुश्रीफ के घर और राकांपा नेता से जुड़े अन्य स्थानों पर छापेमारी (Raid) की और कुछ दस्तावेजों और अन्य सबूतों को जब्त कर लिया। 

मुश्रीफ ने पिछले कुछ हफ्तों से सोमैया द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है। वहीं ईडी ने राकांपा नेता के करीबी लोगों के ठिकानों पर छापा मारा। अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) और नवाब मलिक (Nawab Malik) के बाद, शिवसेना (UT) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के अलावा मुश्रीफ एनसीपी के तीसरे वरिष्ठ नेता हैं, जिन्हें पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया गया है। बड़ी संख्या में एनसीपी कार्यकर्ता मुश्रीफ के घर के बाहर जमा हुए और भाजपा या जांच एजेंसियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन (Protest) किया और बुधवार को ‘कोल्हापुर बंद’ का आह्वान किया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें