nayaindia Mukesh Ambani Richest Person: ’अडानी’ से पिछड़ना ’अंबानी’ को नहीं....
कारोबार

’अडानी’ से पिछड़ना ’अंबानी’ को नहीं भाया! फिर से पछाड़ भारत के सबसे अमीर शख्स बने अंबानी

ByNI Business Desk,
Share

नई दिल्ली | Mukesh Ambani Richest Person: लगता है रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को देश की सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में गौतम अडानी (Gautam Adani) से पिछड़ना अच्छा नहीं लगा, तभी तो अपनी इनकम में इजाफा कर वे फिर से भारत के सबसे अमीर शख्स (India richest person) बन गए है। उन्होंने अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी को सबसे ज्यादा नेटवर्थ के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

मुकेश अंबानी के फिर से टॉप पर आने की यह जानकारी फोर्ब्स ने दी है। गौतम अडानी के शेयरों में आई गिरावट के बाद उनकी नेटवर्थ 83.9 अरब डॉलर हो गई है। जबकि, रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी की नेटवर्थ अब 84.3 अरब डॉलर पहुंच गई है। अडानी को पिछले 24 घंटे में 10 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।

फोर्ब्स की लिस्ट की माने तो गौतम अडानी अब दुनिया के सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं और मुकेश अंबानी उन्हें पछाड़ते हुए 9वें पायदान पर आ गए हैं।

अगर बात की जाए दुनिया के टॉप-10 अमीरों की तो इस सूची में इस समय सबसे ऊपर बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं। उनकी नेटवर्थ 214 अरब डॉलर है। वहीं, दूसरे नंबर पर एलन मस्क 178.3 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ बने हुए है जबकि, जेफ बेजोस तीसरे नंबर पर 126.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ काबिज हैं।

Mukesh Ambani Richest Person:  इसी तरह से 111.9 अरब डॉलर के साथ लैरी एलिसन चौथे और 108.5 अरब डॉलर के साथ वॉरेन बफे पांचवें और 104.5 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स छठे स्थान पर हैं। सातवें पायदान पर कार्लाेस स्लिम हेलु और 8वें स्थान पर लैरी पेज हैं। जिसके बाद 9वें स्थान पर मुकेश अंबानी ने कब्जा जमा लिया है और 10वें स्थान पर गौतम अडानी काबिज हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें