nayaindia PM Modi Reached Karnataka to Inaugurate Several Projects कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी
ताजा पोस्ट

कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार को बेंगलुरु (Bangalore) पहुंचे, जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai), राज्यपाल थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) और राज्य भाजपा प्रमुख नलिन कुमार कटील (Nalin Kumar Kateel) ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी बेंगलुरु में एचएएल हवाईअड्डे पर एक विशेष विमान से पहुंचे और एक विशेष हेलीकॉप्टर में भारत ऊर्जा सप्ताह (India Energy Week) का उद्घाटन करने के लिए शहर के बाहरी इलाके में बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (International Exhibition Center) का दौरा किया। प्रधानमंत्री अपने एक दिवसीय दौरे पर तुमकुरु के गुब्बी तालुक में एचएएल हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे। 615 एकड़ भूमि में फैली इस निर्माण सुविधा को भारत में लाइट यूटिलिटी हेलीकॉप्टरों और भारतीय मल्टीरोल हेलीकॉप्टरों की सबसे बड़ी विनिर्माण सुविधा के रूप में जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें- http://बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर जयवर्धने की भविष्यवाणी

वह एचएएल की मैन्युफैक्च रिंग फैक्ट्री का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। विनिर्माण इकाई की आधारशिला मोदी ने 2016 में रखी थी। प्रधानमंत्री चेन्नई-बेंगलुरु औद्योगिक कॉरिडोर (Industrial Corridor) पर एक औद्योगिक नोड तुमकुरु औद्योगिक टाउनशिप की आधारशिला भी रखेंगे। इस परियोजना का लक्ष्य 90,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करना है। यह 1,722 एकड़ में फैला हुआ है और 1,701 करोड़ रुपये की लागत से कार्यान्वित किया जा रहा है। बाद में, मोदी जल जीवन मिशन के तहत तिप्टुर तालुक और चिक्कानायकनहल्ली तालुक में बहु-ग्राम जल आपूर्ति योजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जो क्रमश: 435 करोड़ रुपये और 115 करोड़ रुपये की लागत से हेमवती नदी से 1.86 लाख लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराएगी। प्रधानमंत्री के कर्नाटक के दो और दौरे करने की संभावना है। 27 फरवरी को शिवमोग्गा हवाईअड्डे का उद्घाटन करने के लिए उनकी यात्रा की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। मोदी 13 से 17 फरवरी के बीच होने वाले एयरो इंडिया शो (Aero India Show) का उद्घाटन करने के लिए भी बेंगलुरु जाएंगे। भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री राज्य और केंद्र में डबल इंजन सरकार (Double Engine Govt) के विकास और योगदान पर प्रकाश डालेंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें