nayaindia Bihari laborers Tamil Nadu Nitish Kumar मजदूरों से मारपीट पर बिहार सरकार आक्रामक, अधिकारियों की टीम तमिलनाडु रवाना
ताजा पोस्ट

मजदूरों से मारपीट पर बिहार सरकार आक्रामक, अधिकारियों की टीम तमिलनाडु रवाना

ByNI Desk,
Share

पटना। तमिलनाडु में कथित तौर पर बिहारी मजदूरों (Bihari laborers) की मारपीट (fight) की घटना की जांच और पड़ताल के लिए बिहार से चार सदस्यीय अधिकारियों की एक टीम शनिवार को तमिलनाडु रवाना हो गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को ही अधिकारियों को भेजने की घोषणा की थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया राज्य सरकार के निदेश पर तमिलनाडु राज्य में बिहार राज्य के कुछ निवासियों के साथ कतिपय हिंसात्मक घटनाओं से संबंधित सोशल मीडिया पर वीडियो प्रसारित किये जाने के बाद वहां कार्य कर रहे बिहार के निवासियों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने के लिए चार सदस्यीय टीम प्रस्थान कर गई है।

यह टीम स्थानीय पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर बिहार के निवासियों की समस्याओं को अवगत कराते हुए उचित समाधान के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान करने कराएगी।  इस प्रतिनिधि मंडल में ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डी. बालामुरुगन, अपराध अनुसंधान विभाग के पुलिस महानिरीक्षक पी. कन्नन, श्रम विभाग के आयुक्त आलोक कुमार तथा विशेष कार्य बल के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सम्मिलित हैं।

वरीय पदाधिकारियों का ये दल तमिलनाडु के त्रिपुर भी जाएगा। वहां रहने वाले बिहारी मूल के निवासियों, श्रम विभाग के पदाधिकारियों, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक तथा अन्य पदाधिकारिओं से वार्तालाप कर वस्तुस्थिति से अवगत होगा। उन्होंने बताया कि इस क्रम में बिहार पुलिस के वरिष्ठ प्राधिकार के द्वारा तमिलनाडु के अपर पुलिस महानिदेशक, विधि व्यवस्था, तिरूपुर के आयुक्त, कोयम्बटुर उत्तरी प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक, तमिलनाडु के अन्य पुलिस पदाधिकारी, प्रशासनिक पदाधिकारियों एवं प्रवासी बिहार के लोगों से आवश्यक वार्तालाप किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में बिहार के लोगों की पिटाई के मामले को लेकर विपक्ष ने विधानसभा और विधानमंडल में जमकर हंगामा किया था। इसके बाद नीतीश कुमार ने अधिकारियों का एक टीम भेजने का निर्णय लिया। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें