nayaindia Amit Shah Left Wing Extremism parliamentary panel meeting अमित शाह वामपंथी उग्रवाद पर बैठक की अध्यक्षता करेंगे
ताजा पोस्ट

अमित शाह वामपंथी उग्रवाद पर बैठक की अध्यक्षता करेंगे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मंगलवार को वामपंथी उग्रवाद (Left Wing Extremism) विषय पर गृह मंत्रालय (home Ministry) की संसदीय सलाहकार समिति (Parliamentary Consultative Committee) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। ये महत्वपूर्ण बैठक पार्लियामेंट एनेक्सी एक्सटेंशन (Parliament Annexe Extension) के समिति कक्ष में रखी गई है।

सूत्रों के मुताबिक इसमें वामपंथी उग्रवाद को लेकर चर्चा की जाएगी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि वामपंथी उग्रवाद विषय पर गृह मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति की बैठक मंगलवार यानी आज शाम 5.45 बजे होने वाली है, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इस बैठक वामपंथी उग्रवाद की मौजूदा स्तिथि से सदस्यों को अवगत कराया जाएगा। वहीं इससे निपटने को लेकर क्या कदम उठाए जा रहे हैं, इसकी चर्चा कर जानकारी साझा की जाएगी।

गौरतलब है कि हाल ही में गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वामपंथी उग्रवाद की हिंसा में भारी कमी देखी गई है। रिपोर्ट में कहा गया था कि 2009 के मुकाबले अब देश में वामपंथी उग्रवाद से संबंधित हिंसा में 77 फीसदी की गिरावट आई है। इसी तरह मौतों (नागरिक/सुरक्षा बलों) में भी 85 फीसदी तक की गिरावट आई है। (आईएएनएस)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें