nayaindia Delhi Excise Policy BRS K Kavita Enforcement Directorate inquiry दिल्ली आबकारी नीति मामले में बीआरएस नेता के कविता से ईडी कर रही पूछताछ
ताजा पोस्ट

दिल्ली आबकारी नीति मामले में बीआरएस नेता के कविता से ईडी कर रही पूछताछ

Share

नई दिल्ली। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता (K Kavita) दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धनशोधन की जांच के संबंध में शनिवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) (ईडी ED) के समक्ष पेश हुईं। जांच एजेंसी इस सिलसिले में गिरफ्तार एक आरोपी से उनका आमना-सामना करा सकती है और उनका बयान दर्ज कर सकती है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की 44-वर्षीया बेटी तुगलक रोड पर अपने पिता के आधिकारिक आवास से करीब 1.5 किलोमीटर दूर एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर संघीय एजेंसी के मुख्यालय में सुबह करीब 11 बजे पहुंचीं। ईडी कार्यालय में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस और केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों के कर्मियों को तैनात किया गया है। बीआरएस नेता के समर्थकों ने एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर प्रदर्शन भी किया।

ईडी ने कविता को नौ मार्च को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने संसद के बजट सत्र में लंबे समय से अटके महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को यहां अनशन में शामिल होने के कारण नयी तारीख देने का अनुरोध किया था।

बीआरएस की विधान परिषद सदस्य कविता को एजेंसी ने इसलिए बुलाया है, ताकि उनका सामना हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्रन पिल्लई (Arun Ramachandran Pillai) से कराया जाए। पिल्लई को इस सप्ताह ईडी ने गिरफ्तार किया था। एजेंसी धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत कविता का बयान दर्ज करेगी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें