nayaindia Arvind Kejriwal LG VK Saxena Atishi Saurabh Bhardwaj केजरीवाल ने मंत्री पद के लिए आतिशी, सौरभ भारद्वाज के नाम एलजी को भेजे

केजरीवाल ने मंत्री पद के लिए आतिशी, सौरभ भारद्वाज के नाम एलजी को भेजे

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के जेल में बंद दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंत्रिमंडल में नियुक्ति के लिए पार्टी के दो नेताओं के नाम उपराज्यपाल वीके सक्सेना (LG VK Saxena) को भेजे हैं।

एक सूत्र ने बताया कि सीएम केजरीवाल ने एलजी सक्सेना को कैबिनेट में शामिल करने के लिए पार्टी के विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की है। आतिशी और भारद्वाज दिल्ली मंत्रिमंडल में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जगह लेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अनुरोध पर एलजी सक्सेना ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे को राष्ट्रपति से स्वीकृति देने की सिफारिश की है।

सिसोदिया के नेतृत्व वाले 18 विभागों में से वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी गहलोत को दी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित शेष 10 को राज कुमार आनंद को तब तक के लिए सौंपा गया है, जब तक कि नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाता है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें