nayaindia Narendra Modi budget BJP parliamentary party केंद्रीय बजट में गरीबों को प्राथमिकता: पीएम मोदी
ताजा पोस्ट

केंद्रीय बजट में गरीबों को प्राथमिकता: पीएम मोदी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा पेश किए गए हर बजट (budget) में गरीबों के हित को प्राथमिकता दी गई।

केंद्रीय बजट पेश किए जाने के बाद भाजपा (BJP) के संसदीय दल (parliamentary party) की पहली बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी इसे ‘चुनावी बजट’ नहीं कह रहा है, हालांकि यह अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) से पहले आखिरी पूर्ण बजट है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक फरवरी को बजट पेश किया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट में समग्र विकास और समाज के हर वर्ग के हितों का प्रस्ताव है।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने मोदी के भाषण का हवाला देते हुए पत्रकारों से कहा कि यहां तक कि जो लोग वैचारिक रूप से भाजपा के विरोधी रहे हैं, उन्होंने भी बजट का स्वागत किया है।

प्रधानमंत्री ने सांसदों, खास कर शहरों से आने वाले सांसदों से खेल कार्यक्रम आयोजित करने को कहा, क्योंकि ऐसा देखा गया है कि शहर के युवा खेलों में ज्यादा हिस्सा नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न जी20 बैठकों के लिए भारत आने वाले विदेशी मेहमानों ने देश में उनकी आवभगत की सराहना की है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें