nayaindia parliament four days holiday Ram Navami संसद के दोनों सदनों में रामनवमी की छुट्टी
ताजा पोस्ट

संसद के दोनों सदनों में रामनवमी की छुट्टी

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा (Rajya Sabha) में बृहस्पतिवार से चार दिन का अवकाश रहेगा। बृहस्पतिवार को रामनवमी के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं होगी। अब दोनों सदनों की अगली बैठक सोमवार को होगी।

उच्च सदन में सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने मंगलवार को इस बारे में घोषणा की थी। निचले सदन में पीठासीन सभापति रमा देवी ने सदन की सहमति से बुधवार को यह घोषणा की कि इस सप्ताह शुक्रवार को भी लोकसभा की कार्यवाही नहीं होगी।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को रामनवमी (Ram Navami) के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं होगी। शनिवार और रविवार को लोकसभा और राज्यसभा का अवकाश रहता है। अत: अब दोनों सदनों की की बैठक अब तीन अप्रैल (सोमवार) को होगी। संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू हुआ था और इसके छह अप्रैल तक चलने का कार्यक्रम निर्धारित है।

ज्ञात हो कि बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने के बाद से ही विभिन्न मुद्दों पर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के हंगामे के बीच गतिरोध बना हुआ है। उच्च सदन में कल हंगामे के बीच ही जम्मू कश्मीर का बजट और वित्त विधेयक को बिना चर्चा के ध्वनिमत से लौटाया गया। वित्त विधेयक में एक संशोधन के कारण इसे दोबारा लोकसभा में पारित कराया गया। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें