nayaindia Rajya Sabha Adani Group JPC Jagdeep Dhankhar राज्यसभा में अडाणी मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा

राज्यसभा में अडाणी मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा

नई दिल्ली। अडाणी समूह (Adani Group) से जुड़े मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) (जेपीसी JPC) गठित करने की मांग कर रहे विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण बुधवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) की बैठक शुरू होने के मात्र पांच मिनट के बाद ही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

उच्च सदन में हंगामे की वजह से आज भी शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो पाया।

बैठक शुरू होते ही कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित करने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। कुछ सदस्य आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे।

हंगामे के बीच ही सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। फिर उन्होंने सदन को सूचित किया कि उन्हें नियम 267 के तहत, नियत कामकाज स्थगित कर अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आठ नोटिस मिले हैं।

इसके आगे उन्होंने कुछ कहना चाहा, लेकिन हंगामे की वजह से वह अपनी बात कह नहीं पाए। उन्होंने सदस्यों से शांत रहने और कार्यवाही चलने देने की अपील की। लेकिन सदन में व्यवस्था बनते न देख उन्होंने 11 बजकर करीब पांच मिनट पर बैठक दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें