Naya India

राहुल से माफी की मांग पर आक्रामक सत्ता पक्ष का राज्यसभा में भारी हंगामा

नई दिल्ली। भारतीय लोकतंत्र एवं संसद के बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandh) के हालिया बयान को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) (BJP) के सदस्यों ने बुधवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में एक बार फिर हंगामा किया जिसके चलते उच्च सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बैठक शुरू होने पर सभापति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। इसके बाद उन्होंने कहा कि नियम 267 के तहत कार्यस्थगन कर चर्चा के लिए उन्हें 11 नोटिस मिले हैं। धनखड़ के इतना कहते ही सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ‘राहुल गांधी माफी मांगें’ के नारे लगाने शुरु कर दिए।

हंगामा होता देख धनखड़ ने 11 बजकर 12 बजे सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इस वजह से सदन में शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं हो सका। ज्ञात हो कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन से ही सत्ता पक्ष के सदस्य राहुल गांधी से माफी की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं।

वहीं, विपक्षी दल के सदस्य अडाणी समूह से जुड़े आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति गठित किए जाने की मांग कर रहे हैं। इस संबंध में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने चर्चा कराने के लिए नोटिस भी दिए हैं। (भाषा)

Exit mobile version