nayaindia Farmers of more than 40 villages protest against the authority regarding five-point demands 40 गांवों के किसानों का ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर हल्ला बोल
उत्तर प्रदेश

40 गांवों के किसानों का ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर हल्ला बोल

ByNI Desk,
Share

ग्रेटर नोएडा। अपनी पांच प्रमुख सूत्रीय मांगों को लेकर 40 से अधिक गांवों के किसानों (Farmers) ने मंगलवार को अखिल भारतीय किसान सभा (All India Kisan Sabha) के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) के खिलाफ हल्ला बोला और जमकर नारेबाजी की और जोरदार प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गये। प्रदर्शन (Demonstration) कर रहे किसानों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं, जिनका कहना है जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब वे लगातार अथॉरिटी के मनमाने रवैए के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे।

अथॉरिटी का घेराव के अल्टीमेटम के बाद प्रदर्शन स्थल पर भारी संख्या में पोस्ट लगाई गई थी और बैरिकेडिंग की गई थी। लेकिन हाथों में झंडे लिए और नारे लगाते हजारों संख्या में किसान और महिलाएं अथॉरिटी पर पहुंचे प्रशासन की ओर से उन्हें धरना ना देने का बात कही गई, लेकिन नारेबाजी करते किसान धरने पर बैठे हैं। उनका कहना था कि यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक प्राधिकरण और उसकी जिम्मेदार अधिकारी उनकी मांगों में गंभीरता से नहीं लेंगे।

अखिल भारतीय किसान सभा की प्रवक्ता कहना था कि हमारी जो प्रमुख मांगे हैं, उनमें सर्किल रेट का मुआवजा 4 गुना करना नए कानून के आधार पर किसानों के लिए योजनाओं में 20 परसेंट प्लाट का निर्धारण करना परिवार के बच्चों के लिए रोजगार के अवसर मुहैया कराना के साथ अन्य मांगों के लिस्ट हमने अथॉरिटी को को सौंपी है लेकिन अथॉरिटी के अधिकारी लगातार मन माना रुपए रवैया अपनाए हुए हैं और हमारी मांगों को अनदेखा कर रहे हैं। जिससे आहत होकर यह प्रदर्शन का निर्णय लिया गया हम यह महापड़ाव तभी खत्म करेंगे जब हमारी मांगों को अरे थोड़ी द्वारा कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें