nayaindia Draupadi Murmu Constitution Park inaugurate Raj Bhavan राष्ट्रपति मंगलवार को संविधान पार्क का लोकार्पण करेंगी
ताजा पोस्ट

राष्ट्रपति मंगलवार को संविधान पार्क का लोकार्पण करेंगी

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) मंगलवार को यहां राजभवन (Raj Bhavan) में नवनिर्मित संविधान पार्क (Constitution Park) का लोकार्पण करेंगी। इसके साथ ही राष्ट्रपति का राजभवन में कथौड़ी एवं सहरिया आदिवासी समूहों के साथ संवाद का भी कार्यक्रम है।

राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर यहां स्थापित मयूर स्तम्भ, फ्लैग पोस्ट, गांधी प्रतिमा प्रतिमा का अवलोकन करेंगी , उसके बाद वह वह संविधान पार्क का लोकार्पण एवं निरीक्षण करेंगी। कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, नगरीय विकास एवं आवासन मंत्री शांति धारीवाल भी मौजूद रहेंगे।

उनके अनुसार राज्यपाल कलराज मिश्र की पहल पर राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां आमजन में संवैधानिक जागरूकता लाने के लिए राजभवन में संविधान उद्यान स्थापित किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राजभवन में कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति शाम को सिरोही के आबू रोड पहुंचेंगी जहां वह ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित ‘आध्यात्मिक सशक्तिकरण से स्वर्णिम भारत का उदय’ विषय पर आयोजित सम्मेलन का उद्घाटन करेंगी। राष्ट्रपति वहीं रात्रि विश्राम करेंगी करेंगी जबकि अगले दिन उनका पाली जिले में राष्ट्रीय स्काउट जम्बूरी का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें