nayaindia Rajasthan roads will be like America Nitin Gadkari गडकरी का वादाः अमेरिका जैसी होंगी राजस्‍थान की सड़कें
ताजा पोस्ट

गडकरी का वादाः अमेरिका जैसी होंगी राजस्‍थान की सड़कें

ByNI Desk,
Share

जयपुर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि अगले साल के आखिर तक राजस्‍थान की सड़कें अमेरिका जैसी बना दी जाएंगी जिससे यह सुखी, समृद्ध एवं संपन्न प्रदेश बनेगा। वह हनुमानगढ़ जिले के पक्‍का सारणा गांव में एक उद्घाटन एवं शिलान्‍याय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ‘गांव को सुखी समृद्ध बनाना ही हम सबका मकसद है।’ मंत्री ने कहा कि वह अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की बात अक्सर दोहराते हैं जिन्‍होंने कहा था, ‘अमेरिका धनवान है इसके कारण अमेरिका के रास्‍ते (सड़कें) अच्‍छे नहीं हुए, अमेरिका के रास्ते अच्‍छे हैं इस कारण अमेरिका धनवान है।’

गडकरी ने कहा, ‘हम राजस्‍थान (Rajasthan के रास्ते (सड़कें) 2024 समाप्त होने से पहले अमेरिका (America) की तरह बनाकर देंगे, यह वचन मैं आपको देता हूं।’ उन्‍होंने कहा, ‘फिर (इन) रास्‍तों के कारण राजस्‍थान भी एक सुखी, समृद्ध एवं संपन्‍न प्रदेश बनेगा।’ मंत्री ने कहा, गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी से मुक्ति मिलनी चाहिए।

किसान के खेत को पानी मिलना चाहिए, युवाओं के हाथों को रोजगार मिलना चाहिए, देश का आयात बंद होना चाहिए, देश का निर्यात बढ़ना चाहिए और देश का किसान अन्‍नदाता, ऊर्जादाता और बिटुमन दाता बनकर लखपति करोड़पति बन जाए। गांव समृद्ध व संपन्‍न बने, यही काम हम करने की कोशिश कर रहे हैं।’

गडकरी ने 2050 करोड़ रुपये की कुल लागत की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं तथा सेतुबंधन परियोजना के अंतर्गत सात रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर सांसद निहाल चंद, राहुल कस्‍वां एवं नरेंद्र कुमार भी मौजूद थे। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें