nayaindia railway Jodhpur Suryanagari Rail Express सूर्यनगरी सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतरी, 22 यात्री घायल
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| railway Jodhpur Suryanagari Rail Express सूर्यनगरी सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतरी, 22 यात्री घायल

सूर्यनगरी सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतरी, 22 यात्री घायल

Railway budget nirmala sitharaman

जोधपुर। बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी रेल एक्सप्रेस (Bandra Terminus-Jodhpur Suryanagari Rail Express) जोधपुर मंडल के राजकियावास- बोमादरा रेलखंड के मध्य सोमवार तड़के पटरी से उतर गई जिसमें दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों को पाली के बांगड़ अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया।

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गाड़ी संख्या 12480, बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस के तेरह डिब्बे आज तड़के 03.27 बजे जोधपुर मंडल के राजकियावास- बोमादरा रेलखंड के बीच पटरी (track) से उतर गये। इनमें तीन डिब्बे पलट गए। हालांकि इसमें किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। हादसे में 26 यात्री घायल हुए हैं इनमें एक यात्री गंभीर रुप से घायल हैं। घायल यात्रियों को पाली के बांगड़ अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया।

रेलवे (railway) द्वारा जोधपुर(Jodhpur) से दुर्घटना राहत गाड़ी एवं रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गये और युद्ध स्तर पर राहत कार्य जारी है अभी पटरी से उतरे दो डिब्बों को वापस पटरी पर लाया जा सका और शाम तक रेल मार्ग पर रेल यातायात बहाल हो सकेगा। हादसे के बाद रेल मार्ग प्रभावित होने पर 12 रेल गाड़ियो के मार्ग परिवर्तन किया गया हैं जबकि कुछ गाड़ियों को रद्द भी करना पड़ा है। यात्रियों क़ो गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था भी की गई और पटरी से उतरी गाड़ी के सुरक्षित आगे के कुछ डिब्बों में यात्रियों जोधपुर रवाना किया गया।

सू्त्रों ने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पाली स्थित बांगड अस्पताल में भर्ती घायल यात्रियों से बातचीत कर जानकारी प्राप्त की हैं। बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर सूर्यनगरी एक्सप्रेस के रेल अवपथन से घायल होने वाले यात्रियों को सहायता राशि प्रदान कर राहत प्रदान की गई हैं। बांगड अस्पताल में 26 यात्रियों का उपचार चल रहा है। घायल यात्रियों को राहत पहुंचाने के लिये 16 यात्रियों को 25-25 हजार रूपये तथा एक गंभार रूप से घायल यात्री को एक लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है। रेलवे के उच्चाधिकारी लगातार स्थिति को मॉनिटर कर रहे हैं तथा श्री वैष्णव स्वयं स्थिति का जायजा लेने के लिये आ रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मानस के बहाने मंडल राजनीति की वापसी
मानस के बहाने मंडल राजनीति की वापसी