nayaindia Uttar Pradesh Police Neha Singh Rathore Yogi Adityanath 'यूपी मा का बा' के घमाल से 'तनाव’, गायिका को नोटिस
उत्तर प्रदेश

‘यूपी मा का बा’ के घमाल से ‘तनाव’, गायिका को नोटिस

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। ‘यूपी मा का बा’ (‘UP Ma Ka Ba’,) गीत के कारण चर्चा में आईं भोजपुरी लोक गायिका (Bhojpuri folk singer) नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) को उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने नोटिस भेजकर उनके नए वीडियो पर स्पष्टीकरण मांगा है।

कानपुर देहात के अकबरपुर पुलिस थाने के निरीक्षक ने राठौर को मंगलवार को नोटिस भेजा, जिसमें कहा गया कि ट्विटर पर पोस्ट किए गए उनके नवीनतम वीडियो ‘यूपी में का बा- सीजन 2’ ने ‘तनाव’ पैदा किया है।

नोटिस में कहा गया है, आपको वीडियो के बारे में तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। यदि आपका जवाब असंतोषजनक पाया जाता है, तो आपके खिलाफ आईपीसी/सीआरपीसी (भारतीय दंड संहिता/दंड प्रक्रिया संहिता) की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जा सकती है। राठौर द्वारा 16 फरवरी को साझा किए गए एक मिनट नौ सेकंड के वीडियो में उन्होंने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की और कानपुर देहात की उस घटना को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का उल्लेख किया, जिसमें दो महिलाओं ने कथित रूप से अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान खुद को आग लगा ली थी।

राठौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उसे नोटिस देने वाले पुलिसकर्मियों का वीडियो भी ट्वीट किया। नोटिस में राठौड़ से पूछा गया है कि क्या वह वीडियो में खुद वहां थीं, क्या उन्होंने खुद उस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया है और क्या वह खुद अपने नाम से यूट्यूब और ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करती हैं।

नोटिस में यह भी पूछा गया कि क्या गाने के बोल उन्होंने खुद लिखे हैं और क्या उन्होंने इसमें तथ्यों की पुष्टि की है और क्या उन्हें गाने में इस्तेमाल किए गए शब्दों के समाज पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में पता है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें