nayaindia PM Modi appointment letters मोदी ने 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटे

मोदी ने 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 लाख रोजगार देने की योजना के तहत मंगलवार, 16 मई को 71 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे। मंगलवार को सुबह साढ़े 10 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने रोजगार हासिल करने वालों को संबोधित किया और कहा कि भर्ती प्रक्रिया में बदलाव से नौकरियों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद की संभावनाएं खत्म हुईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा- 16 मई 2014 को नौ साल पहले लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे, तब पूरे देश में जोश और उमंग की लहर थी। इन नौ वर्षों के दौरान सरकार ने रोजगार के नए अवसरों का निर्माण किया। उन्होंने कहा- बीते नौ साल में सरकार ने कैपिटल एक्सपेंडिचर में 34 लाख करोड़ रुपए खर्च किए। इस पैसे से देश में हाईवे बने और विकास के काम हुए।

प्रधानमंत्री ने कहा- देश के नौ करोड़ लोगों ने मुद्रा योजना की मदद से अपना स्व-रोजगार शुरू किया है। भारत के युवाओं के पास अलग-अलग सेक्टर्स में काम करने की स्किल के लिए कौशल विकास केंद्रों और आईआईटी और आईआईएम तैयार की गई है। मोदी ने अपने भाषण में देश में नौ साल में बीजेपी सरकार के द्वारा किए गए काम गिनाए। इसके साथ ही देश में पिछले नौ साल में किस-किस क्षेत्र में विकास कार्य हुए इसके बारे में भी प्रधानमंत्री ने बताया। गौरतलब है कि रोजगार मेला देश भर में 45 जगहों पर आयोजित किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें