nayaindia Sanjay Singh संजय सिंह के करीबियों के यहां छापे
ताजा पोस्ट

संजय सिंह के करीबियों के यहां छापे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह प्रवर्तन निदेशालय, ईडी पर हमलावर रहे हैं अब उनके कुछ करीबियों के यहां ईडी ने छापेमारी की है। संजय सिंह ने खुद बताया कि उनके करीबी लोगों, अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के यहां ईडी ने छापा मारा है। गौरतलब है कि सांसद संजय सिंह पिछले दो दिन से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ दूसरे दलों के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली से बाहर गए हुए हैं। मंगलवार को वे कोलकाता में थे और बुधवार को मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिले।

इस बीच बुधवार को उनके करीबियों पर ईडी ने छापा मारा। ईडी के सूत्रों ने कहा कि वे कई जगहों पर तलाशी ले रहे हैं, जिसमें संजय सिंह के करीबी सहयोगी अजीत त्यागी के आवास और कार्यालय और अन्य व्यवसायी और ठेकेदारों के परिसर शामिल थे। इन्हें कथित रूप से दिल्‍ली की शराब नीति से लाभ हुआ था। आरोप है कि संजय सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और वितरकों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ।

संजय सिंह, राज्यसभा के सदस्य हैं। उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया और केंद्र सरकार पर राजनीतिक बदले का आरोप लगाया है। इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। अपने करीबियों के यहां छापे को लेकर संजय सिंह ने कहा- मैंने ईडी की फर्जी जांच को पूरे देश के सामने उजागर किया। इसे लेकर ईडी ने गलती मानी। जब मेरे पास कुछ नहीं मिला तो आज मेरे सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घर ईडी ने छापा मारा है। सर्वेश के पिता कैंसर से पीड़ित हैं। ये जुर्म की इंतिहां है। चाहे जितना जुर्म करो लड़ाई जारी रहेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें