nayaindia Rajasthan Board Exam 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं की ....
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Rajasthan Board Exam 2023: राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं की ....

राजस्थान बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षा डेट घोषित, जान लें पूरा शेड्यूल

Rajasthan Board Exam 2023: राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने आरबीएसई 10वीं और 12वीं का परीक्षा कार्यक्रम रिलीज कर दिया है। राजस्था बोर्ड के परीक्षार्थी परीक्षा का पूरा शेड्यूल राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in. पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- शिरडी जा रही बस का भीषण एक्सीडेंट, 10 लोगों का काल बन कर आई शुक्रवार की सुबह

RBSE Date Sheet 2023: आरबीएसई ने ट्विटर के माध्यम से 10वीं और 12वीं परीक्षा का शेड्यूल रिलीज किया है। जिसके मुताबिक आरबीएसई 10वीं की परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी और 11 अप्रैल 2023 तक चलेंगी। जबकि, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 09 मार्च 2022 से शुरू होकर 12 अप्रैल 2023 तक चलेंगी। जानकारी के मुताबिक, इस साल परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या और बढ़ गई है। इस बार राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं के लिए लगभग 21 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है जबकि, पिछले साल बोर्ड की परीक्षाओं में करीब 20 लाख कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:- केजरीवाल और केसीआर कांग्रेस को पसंद नहीं

ऐसा रहेगा परीक्षाओं का टाइमिंग
जानकारी के अनुसार, परीक्षा सुबह 8.30 बजे से शुरू होंगी और दोपहर में 11.45 तक चलेंगी ये टाइमिंग दोनों ही कक्षाओं के लिए है।

ये भी पढ़ें:- असम में कांग्रेस और एआईयूडीएफ की दूरी बढ़ी

पहले होगी इन विषयों की परीक्षा
जारी किए गए परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार, 10वीं की परीक्षा अंग्रेजी विषय के पेपर से शुरू होंगी और 12वीं की परीक्षा साइकोलॉजी विषय से शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें:- रोड शो में मोदी की सुरक्षा में चूक

सिलेबस में नहीं हुई है कोई कटौती
Rajasthan Board Exam 2023:  आपको बता दें कि, इस बार राजस्थान बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के सिलेबस में कोई कटौती नहीं की है। इस बार परीक्षा में पूरे सिलेबस से सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षार्थी अपने अध्ययन के दौरान समय-समय पर आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहे और इस संबंध में किसी भी तरह की ताजा जानकारी से अपडेट होते रहे।

ये भी पढ़ें:- पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत और परवेज मुशर्रफ
भारत और परवेज मुशर्रफ