nayaindia Britain increased security भारत के तेवर देख ब्रिटेन ने बढ़ाई सुरक्षा

भारत के तेवर देख ब्रिटेन ने बढ़ाई सुरक्षा

नई दिल्ली। लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भारतीय उच्चायोग पर लगा तिरंगा उतारने की घटना के बाद से ही सुरक्षा बढ़ाने की मांग हो रही थी ताकि खालिस्तान समर्थकों को दूर रखा जा सके। इस बीच खबर थी कि खालिस्तान समर्थक बुधवार को भी प्रदर्शन करने वाले हैं। उससे पहले सरकार ने भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ाई। हालांकि उसके पहले भारत को तेवर दिखाने पड़े। भारत ने जैसे को तैसा वाले अंदाज में दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग के सामने सुरक्षा कम कर दी। इसके बाद आनन फानन में लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई।

खालिस्तान समर्थकों को दूर रखने और हिंसा से बचने के लिए बुधवार को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई। इंडिया हाउस के नाम से जानी जाने वाली इमारत के बाहर दर्जनों वर्दीधारी अधिकारियों को ले जाने वाली कई गाड़ियां खड़ी देखी गईं। घोड़ों पर सवार पुलिस गश्त कर रही है और साथ ही अतिरिक्त बैरिकेड्स भी लगा दिए गए हैं। गौरतलब है कि यह भारत का सबसे बड़ा मिशन है।

बहरहाल लंदन में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ाई गई उससे पहले दिल्ली पुलिस ने ब्रिटिश उच्चायोग के सामने लगे अतिरिक्त बैरिकेड्स बुधवार को हटा दिए। पुलिस ने कहा कि उच्चायोग की ओर जाने वाले रास्ते में लगे अतिरिक्त बैरिकेड्स से दिक्कत होती है। हालांकि बाहर लगी सुरक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को सुरक्षा का मामला बताते हुए उच्चायोग ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन उसके बाद ही लंदन में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें