nayaindia new Parliament पीएम नहीं, राष्ट्रपति करें नई संसद का उद्घाटन
ताजा पोस्ट

पीएम नहीं, राष्ट्रपति करें नई संसद का उद्घाटन

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। संसद भवन की नई इमारत का उद्घाटन 28 मई को किए जाने पर आपत्ति जताने के बाद अब कांग्रेस ने इस बात पर आपत्ति जताई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों इसका उद्घाटन कर रहे हैं। कांग्रेस ने कहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इसका उद्घाटन करना चाहिए। इससे पहले कांग्रेस ने 28 मई को विनायक दामोदर सावरकर के जन्मदिन को संसद की नई इमारत का उद्घाटन किए जाने का विरोध किया था। गौरतलब है कि पहले इसका उदघाटन नरेंद्र मोदी सरकार की नौंवी वर्षगांठ के मौके पर किया जाना था।

बहरहाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद की नई इमारत का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जाने का विरोध किया है। राहुल ने ट्विटर पर लिखा है- संसद के नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ही करना चाहिए, प्रधानमंत्री को नहीं। गौरतलब है कि 18 मई को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नए भवन का उद्घाटन करने का निमंत्रण दिया था।

इससे पहले कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने नई इमारत के उद्घाटन की तारीख पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने कहा- 28 मई को हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर की जयंती है। इसी दिन नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्र निर्माताओं का अपमान है। गौरतलब है कि  862 करोड़ रुपए में बने नए संसद भवन का काम पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 10 दिसंबर 2020 को इसकी बुनियाद रखी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें