nayaindia Pervez Musharraf Death: परवेज मुर्शरफ ने जब सौरव गांगुली पर दागा...
खेल समाचार

परवेज मुर्शरफ ने जब सौरव गांगुली पर दागा था सवाल, तो ’दादा’ ने दिया था तेज तर्रार जवाब

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit - Times Now

नई दिल्ली | Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने लंबी बीमारी के बाद रविवार यानि आज दुनिया को अलविदा कह दिया है। दिल और उम्र संबंधी कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझने वाले मुशर्रफ ने दुबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। मुशर्रफ और भारतीय क्रिकेट का भी काफी पुराना रिश्ता रहा है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ कई मौकों पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मिल चुके थे। ऐसा लगता था कि, मुशर्रफ टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के कुछ ज्यादा ही अच्छे फैन थे। तभी तो उन्होंने एक बार धोनी के बालों की जमकर तारीफ की थी।

दरअसल, टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर थी और वनडे में पाक को हराने के बाद मुशर्रफ ने टीम दिया को बधाई दी थी। इस दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने महेंद्र सिंह धोनी की खूब तारीफ करते हुए उन्हें अपने लंबे बालों को इसी तरह रखने और नहीं कटवाने की सलाह भी दी थी।

इसी तरह से एक बार टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली ने से भी पाक राष्ट्रपति मुशर्रफ ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सवाल करते हुए पूछा था कि, आप धोनी को कहां से लेकर आए हो? मैंने उनसे कहा था कि वह वाघा बॉर्डर के पास टहल रहे थे और हमने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। गांगुली के इस जवाब से एक बार तो मुशर्रफ भी सन्न रह गए थे। कुछ साल पहले ही टॉलीगंज में एक कार्यक्रम में गांगुली ने इस बात का खुलासा किया था।

Pervez Musharraf Death: बता दें कि, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की एमाइलॉयडोसिस के कारण आज मौत हो गई है। इस बीमारी से जूझ रहे मुशर्रफ को कुछ हफ्तों के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। मुशर्रफ की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। मुशर्रफ हमेशा भारत के साथ विवादों में रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें