nayaindia All Parties Accept Supreme Court Decision On Article 370 Akhilesh अनुच्छेद 370 पर सभी पक्ष मानेंगे सुप्रीम कोर्ट का फैसला: अखिलेश
News

अनुच्छेद 370 पर सभी पक्ष मानेंगे सुप्रीम कोर्ट का फैसला: अखिलेश

ByNI Desk,
Share

Akhilesh Yadav :- कश्मीर घाटी में अनुच्छेद 370 को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि उन्हे भरोसा है कि अदालत के फैसले को सभी पक्ष के लोग मानेंगे। सपा नेता मनीष यादव के विवाह समारोह में शिरकत करने आये श्री यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा “ सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कोई बात नहीं बनती है। लेकिन कुछ लोग यह समझते हैं कि जिस भावना से 370 लागू हुई थी उस भावना के पक्ष में निर्णय नहीं है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है और सभी उसे मानेंगे। सरकार के द्वारा सीमा की सुरक्षा के ठोस कदम के बारे में जनता को बताना होगा। मध्यप्रदेश और राजस्थान राज्यों में अभी मुख्यमंत्री घोषित ना होने से जुड़े सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि बेसक दो राज्यों के मुख्यमंत्री अभी तक घोषित नहीं हुए है फिर भी सरकार बनने से अब कोई रोक नहीं पायेगा।

उन्होंने कहा कि बसपा का कोई भी उत्तराधिकारी आ जाए, लेकिन हमें उम्मीद है कि भाजपा से दूरी बनी रहेगी। इंडिया गठबंधन की 2024 के संसदीय चुनाव की बड़ी तैयारी है, 2014 में आए थे 2024 में चले जायेंगे। उन्होंने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि डिफेंस एक्सपो के नाम पर एमओयू किए थे, मुख्यमंत्री ने कहा था कि 40 लाख करोड़ का एमओयू हुआ था, सुनने में आ रहा है कि जिन्होंने एमओयू किए थे उनको अधिकारी ढूंढ रहे हैं कुछ दिनों बाद एसटीएफ ढूंढेंगी, वो उद्योगपति भाग गए हैं। इटावा लायन सफारी में वन्य जीवों की लगातार हो रही मौतों को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि सफारी में एक के बाद एक करके जानवर मर रहे हैं, कितने मारेंगे ये लोग जानवर, मुझे लगता है कि इनकी सरकार में सभी जानवर मर जायेंगे या मार देंगे।

भाजपा की संकल्प यात्रा पर सवाल उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के जितने भी संकल्प यात्रा के रथ चल रहे हैं, रथों में खाने का सामान रखा है इसलिए लोग देखने पहुंच रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार में बेहिसाब महंगाई पर चर्चा करते हुए यादव ने कहा कि मोदी की केवल एक ही गारंटी है, मंहगाई, बेरोजगारी, सड़कों पर सांड की गारंटी है। मोदी वर्ल्ड में नंबर वन नेता के सवाल पर कहा कि किसी कंपनी को पैसा दे दो बन जाओ नंबर वन, भारत में बैलट से वोट डलवाए जाएं तभी मानेंगे हम कि नंबर वन हैं। अखिलेश यादव ने सैफई के नगला मर्दन स्थित मनीष यादव के स्कूल में बने विवाह स्थल पहुचने से पहले मंदिर में पहुँचकर भगवान शंकर को जल चढ़ा कर बजरंगबली से आशीर्वाद लिया। इसके बाद मनीष यादव को विवाह की शुभकामनाएं दी। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें