nayaindia 6 Major Changes In Australia Team Against India भारत के ख‍िलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम में 6 बड़े बदलाव
News

भारत के ख‍िलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम में 6 बड़े बदलाव

ByNI Desk,
Share

Australia T20 :- ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले टी20 टीम में बदलाव की पुष्टि की, क्योंकि स्टीव स्मिथ, एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, जोश इंग्लिस और मार्कस स्टॉयनिस मंगलवार को स्वदेश लौटेंगे। समझा जाता है कि विश्व कप 2023 के विजेता स्टीव स्मिथ और एडम ज़म्पा मंगलवार को बरसापारा स्टेडियम में होने वाले तीसरे मैच से पहले ही घर लौट चुके हैं, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, जोश इंगलिस और सीन एबॉट सभी कल लौटेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप और बेन मैकडरमैट पहले ही टीम में शामिल हो चुके हैं और तीसरे टी20 के लिए उपलब्ध हैं। बेन ड्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम में शामिल होंगे। ग्रीन ने आईपीएल, पाकिस्तान, कैरेबियाई और यूके के साथ-साथ बिग बैश में 190 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन हाल ही में घरेलू एकदिवसीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एनएसडब्ल्यू ब्लूज़ के लिए एक ताकत के रूप में उभरे हैं।

इन बदलावों के बाद ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलिया की विजयी विश्व कप टीम के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं, जो भारत में बने रहेंगे, साथ ही तनवीर संघा भी हैं, जिन्होंने रिजर्व के रूप में टीम के साथ यात्रा की थी। हेड, जिन्होंने विश्व कप फाइनल में प्लेयर-ऑफ़-द-मैच प्रदर्शन में शतक जड़ा था, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा विश्व कप खिताब जीता था, उन्हें अभी तक टी20 श्रृंखला में शामिल नहीं किया गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (साथ ही कोई वार्म-अप मैच अभी तक पुष्टि नहीं हुई है) खेलने का कार्यक्रम है। शुरुआती दो मैचों में हार के बाद सीरीज में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को मंगलवार को भारत के खिलाफ हर हाल में मैच जीतना होगा। 

अद्यतन ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम: मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें