nayaindia Indian Navy Foils Attempt To Hijack Cargo Ship Malta भारतीय नौसेना ने विफल की मालवाहक माल्टा जहाज को अगवा करने की कोशिश
News

भारतीय नौसेना ने विफल की मालवाहक माल्टा जहाज को अगवा करने की कोशिश

ByNI Desk,
Share

Cargo Ship Malta :- एक बड़े घटनाक्रम में, भारतीय नौसेना कुछ दिन पहले अरब सागर में चालक दल के 18 सदस्‍यों के साथ अपहृत माल्टा-ध्वज वाले जहाज की मदद के लिए आगे आई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जहाज एमवी रुएन के मई दिवस के संदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए कि कम से कम छह ‘समुद्री डाकू’ जहाज पर चढ़ गए थे, भारतीय नौसेना के मिशन डिप्लॉयड प्लेटफॉर्म ने तेजी से प्रतिक्रिया व्यक्त की।

जैसे ही खुले समुद्र में गंभीर स्थिति सामने आई, आईएन ने एमवी रुएन का पता लगाने और सहायता प्रदान करने के लिए नौसेना के समुद्री गश्ती विमान को क्षेत्र में एक निगरानी मिशन पर और अपने युद्धपोत को अदन की खाड़ी में समुद्री डकैती विरोधी गश्त पर भेज दिया। शुक्रवार की सुबह, आईएन विमान ने अपहृत जहाज के ऊपर से उड़ान भरी और लगातार जहाज की गतिविधि पर नजर रखी, जिसे पूर्वी अफ्रीका में सोमालिया तट की ओर बढ़ते देखा गया था। इसके साथ ही शनिवार को खाड़ी अदन में तैनात आईएन युद्धपोत ने एमवी रूएन को रोक लिया और अन्य अंतरराष्ट्रीय समुद्री एजेंसियां भी समन्वय कर रही हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें