nayaindia AAP आप ने चंडीगढ़ नगर निगम के पुनर्मतदान को स्थगित करने की मांग की
Cities

आप ने चंडीगढ़ नगर निगम के पुनर्मतदान को स्थगित करने की मांग की

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। नगर निगम चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए पुनर्मतदान से कुछ ही घंटे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को निगम के संयुक्त आयुक्त से चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी मेयर की अनुपलब्धता के कारण चुनाव स्थगित करने की मांग की है। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि मेयर कुलदीप कुमार ढलोर अपनी बीमार बहन को देखने के लिए लुधियाना में हैं। इसके अलावा सीनियर डिप्टी मेयर उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गैबी शहर से बाहर हैं और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट चुनाव से संबंधित एक मामले की सुनवाई कर रहा है। Chandigarh Municipal Corporation Re-Poll

रिपोर्ट के अनुसार, मेयर कुलदीप कुमार ढालोर ने कहा मेरी बहन अस्वस्थ हैं और मैं सोमवार को कार्यभार नहीं संभाल सका। मैं मंगलवार को मतदान के लिए नगर निगम सदन में मौजूद नहीं हो पाऊंगा। पार्षद प्रेम लता ने सचिव शंभू राठी को चुनाव स्थगित करने का पत्र सौंपा। मतदान से पहले भाजपा के सभी पार्षद निगम कार्यालय पहुंच गए थे, जबकि आप के पार्षद नहीं आए। इसके अलावा आप के तीन पार्षद, जो हाल ही में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, वह भी नहीं आए।

आप के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव में देरी के लिए हाईकोर्ट का रुख किया क्योंकि मेयर ने कार्यभार नहीं संभाला था, जबकि भाजपा ने दलील दी कि चुनाव में देरी नहीं होनी चाहिए। इससे पहले, रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा घोषित भाजपा उम्मीदवार के चुनाव को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 20 फरवरी को विवादास्पद चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले की सुनवाई के दौरान आप पार्षद कुलदीप कुमार को मेयर घोषित कर दिया था।

नगर निगम के 35 सदस्यीय सदन में, भाजपा के पास 14 पार्षद हैं, जिसमें सांसद और पदेन सदस्य किरण खेर का एक और वोट है। आप के पास 13, जबकि कांग्रेस के पास 7 पार्षद हैं। सदन में शिरोमणि अकाली दल का एक पार्षद है, जिसने भाजपा को समर्थन दिया है। आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों के पाला बदलने से भाजपा के पास 19 वोट हो जाएंगे, जिसमें एक शिरोमणि अकाली दल भी शामिल है, जबकि आप 10 वोटों पर सिमट जाएगी।

यह भी पढें

चार अंतरिक्ष यात्रियों के गगनयान मिशन का खुलासा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें